पाकिस्तान में भारतीय बेटी की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा, पहले हुआ था रेप

Thursday, Nov 07, 2019 - 12:30 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के बीबी आसीफा डेंटल कॉलेज (बीएडीसी) में अंतिम वर्ष की भारतीय मूल की छात्रा नम्रता कुमारी चांदनी की रहस्मयी मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। चांदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) ने नम्रता की पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट जारी की है जिसमें यह बताया गया कि हत्या से पहले लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया। सीएमसीएच की महिला मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के मुताबिक नम्रता की मौत दम घुटने से हुई थी।

पोस्टमाटर्म के दौरान मृतका की गर्दन पर निशान पाए गए थे। पोस्टमाटर्म रिपोर्ट के मुताबिक,‘‘गले पर पाए गए निशान इस बात की ओर इशारा करते हैं कि या तो लड़की का गला घोटा गया या किसी रस्सी के साथ उसको फांसी दी गई। वहीं डीएनए टेस्ट में भी मृतक नम्रता के कपड़ों पर पुरुष वीर्य की पुष्टि हुई है जबकि एक अन्य जांच में नम्रता के साथ जबरन दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि की गई। 

16 सितंबर को पंखे से लटकता मिला था शव
नम्रता अपने हॉस्टल के कमरे में 16 सितंबर को रहस्मय परिस्थितियों में पंखे से लटकी पाई गई थी। वहीं पोस्टमाटर्म रिपोर्ट ने मृतक के भाई डॉ. विशाल के उस दावे की भी पुष्टि कर दी जिसमें उन्होंने अपनी बहन की हत्या किए जाने का दावा करते हुए कहा था कि वह कभी भी अवसाद मे नहीं थी और न ही आत्महत्या करने जैसा कदम उठा सकती थी।

पुलिस जांच से पहले लरकाना शहीद मोहतर्मा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अनीला अत्ता उर रहमान ने दावा किया था कि मेडिकल छात्रा ने आत्महत्या की थी। नम्रता की मौत में विशाल के विरोध के बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। सिंध हाईकोर्ट के निर्देशों पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीश की ओर हत्या की जांच अभी भी जारी है।

Seema Sharma

Advertising