सनी देओल कोरोना पॉजिटिव, किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली-NCR का ट्रैफिक अलर्ट...देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 09:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बॉलीवुड अभिनेता और गुरदासपुर से भाजपा के सांसद सनी देओल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वहीं कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन आज भी जारी है। बुधवार को देश की इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर।

PunjabKesari

सनी देओल कोविड-19 से संक्रमित
गुरदासपुर से भाजपा के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देओल पिछले कुछ दिनों से कुल्लू जिले में रह रहे थे। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक सांसद और उनके दोस्त मुंबई रवाना होने की योजना बना रहे थे, लेकिन मंगलवार को कोविड-19 जांच रिपोर्ट में वे संक्रमित पाए गए।

PunjabKesari

किसानों का आंदोलन जारी
कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन 7वें दिन भी जारी है। मंगलवार को तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की मंगलवार को हुई बातचीत बेनतीजा रही। देश में नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के मुद्दों पर विचार-विमर्श के लिए एक समिति गठित करने की सरकार की पेशकश को किसान संगठनों ने ठुकरा दिया। हालांकि, दोनों पक्ष गुरुवार को फिर से बैठक को लेकर सहमत हुए हैं। सरकार की ओर से कानूनों को निरस्त करने की मांग को खारिज कर दिया। 

PunjabKesari

दिल्ली-NCR का ट्रैफिक अलर्ट
पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई प्रदेशों के किसान दिल्ली कूच की तैयारी में है। इस वजह से दिल्ली के बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं। बॉर्डर बंद होने के कारण लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है, जो बॉर्डर खुले हैं, वहां घंटों जाम लग रहा है। कोई पैदल तो कोई घंटों जाम में फंसकर यात्रा करने के लिए मजबूर है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने बुधवार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

 

AUSvIND: बदलाव के साथ उतरी टीम इंडिया
ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है। दोनों ही टीमों के बीच आखिरी मुकाबले में भारी बदलाव हुए हैं। कैनबरा में टीम इंडिया ने चार बदलाव किए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन में भी तीन खिलाड़ियों की अदला-बदली हुई है।

PunjabKesari

आदित्य नारायण ने लिए सात फेरे
आद‍ित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल शादी के बंधन में बंध गए हैं। शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन की पहली तस्वीर सामने आई है, जिसमें आद‍ित्य अपनी दुल्हन श्वेता का हाथ थामे नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

आ रहा साल का चक्रवाती तूफान 'बुरेवी'
कुछ दिन पहले चक्रवाती तूफान निवार ने दक्षिणी राज्यों में कहर बरपाया था। और अभी इसके गुजरे हुए एक हफ्ता भी नहीं हुआ कि मौसम विभाग ने एक और चक्रवाती तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। तमिलनाडू-केरल में  चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' को लेकर अलर्ट जारी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News