BJP के चुनाव समिति बैठक, जर्मनी में 28 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन...देश-विदेश की बड़ी खबरें

Thursday, Mar 04, 2021 - 10:48 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज भाजपा की चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी आज भी जारी है। गुरुवार (4 मार्च) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

BJP के चुनाव समिति बैठक
आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा की चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है।  पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी के उम्मीदवारों को लेकर गुरुवार को बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा ले सकते हैं।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर IT की छापेमारी
आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और दफ्तरों पर बुधवार को छापेमारी की। यह छापेमारी बुधवार सुबह शुरू हुई और रात तक जारी रही। इस दौरान अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप से रात करीब 11 बजे तक पूछताछ हुई।  इन सितारों के घर पर आयकर विभाग की तलाशी गुुरुवार को भी जारी है।

IND vs ENG Test : इंग्लैंड ने टॉस जीता
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। अहमदाबाद में ही खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को उसने 10 विकेट से जीता था।

जर्मनी में 28 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन
जर्मनी ने देश में कोरोना वायरस से निपटने के मद्देनजर लगे लॉकडाउन को और तीन सप्ताह यानी 28 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया है हालांकि इस दौरान कुछ पाबंदियों में छूट दी जाएगी।  वहीं करीब ढाई महीने बाद सोमवार को ‘हेयरड्रेसर' काम पर लौटे। बैठक में तय किए गए लॉकडाउन के नए नियम देश में रविवार से लागू किए जाएंगे।

पेट्रोल डीजल की कीमतों में स्थिरता
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने के बावजूद गुरुवार को घरेलू बाजार मे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन स्थिरता रही। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अभी 91.17 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 81.47 रुपए प्रति लीटर पर है।

केजरीवाल लगवाएंगे कोरोना का टीका
कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल टीका लगवाएंगे। जानकारी के मुताबिक लोकनायक अस्पताल में वे कोविड-19 की वैक्सीन लगवाएंगे।

 

उत्तराखंड विधानसभा सत्र: बजट पेश करेगी त्रिवेंद्र सरकार
उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण-गैरसैंण में प्रदेश सरकार की ओर से करीब 59 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किए जाने का अनुमान है। 

सेना में महिला अफसरों के स्‍थायी कमीशन याचिका पर SC में सुनवाई
भारतीय सेना (Indian Army) में महिला अफसरों को स्‍थायी कमीशन (Permanent Commission) देने संबंधी मामले सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। यह याचिका एक महिला अफसर ने लगाई है।

Seema Sharma

Advertising