EC की अहम बैठक, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा का उद्घाटन...देश-विदेश की बड़ी खबरें

Wednesday, Feb 24, 2021 - 09:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पांच राज्यों में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission of India) आज बैठक करेगा। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिरडी के साईं मंदिर में दर्शनों के लिए कुछ बदलाव किए हैं। बुधवार (24 फरवरी) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

चुनाव आयोग की अहम बैठक
अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव होने वाले हैं। इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission of India) की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में चुनाव आयोग आगामी विधानसभा चुनावों का तारीखें तय कर सकता है।

सड़क दुर्घटना में घायल हुए गोल्फर टाइगर वुड्स
अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुई एक सड़क दुर्घटना में फेमस गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स के पैर में गंभीर चोट लगी है। लॉस एंजिल्स काउंटी फायर विभाग के प्रमुख डेरिल ऑस्बी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वुड्स की हालत स्थिर है।

शिरडी के साईं मंदिर में दर्शन को लेकर बड़े बदलाव
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए शिरडी के साईं मंदिर में भी श्रद्धालुओं के दर्शन को लेकर कई बदलाव किए गए हैं। श्रद्धालु अब सुबह की काकड आरती और रात की शयन आरती में शामिल नहीं हो पाएंगे। इतना ही नहीं मंदिर में दर्शन के समय में भी बदलाव किया गया है। श्रद्धालु अब सुबह 6 से रात 9 बजे तक ही साईं बाबा के दर्शन कर सकेंगे। 

 

दिल्ली आने वाले दिखाएं कोरोना निगेटिव रिपोर्ट
महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, एमपी और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। बता दें कि देश में के पांच राज्यों में एक बार फिर से कोरोना खतरा बढ़ गया है जिसके चलते दिल्ली सरकार ने राजधानी आने वालों कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाने को कहा है।

टूलकिट केस: दिशा रवि तिहाड़ जेल से रिहा
दिल्ली पुलिस को झटका देते हुए, राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित "टूलकिट" कथित रूप से साझा करने के मामले को लेकर देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जलवायु कार्यकर्त्ता दिशा रवि को मंगलवार को यह कहकर जमानत दे दी कि पुलिस द्वारा पेश किए गए साक्ष्य ‘‘अल्प एवं अधूरे'' हैं।

गुजरात: भव्य मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन
दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा का उद्घाटन बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में होगा। अहमदाबाद में साबरमती के निकट बने मोटेरा स्टेडियम ने दुनिया के अब तक के सबसे बड़े ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम को पछाड़ दिया है।

 

किसान नेता राकेश टिकैत की संसद को घेरने की चेतावनी
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं 40 लाख ट्रैक्टर जाएंगे

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
देश में बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है। दो दिन की राहत के बाद मंगलवार को पेट्रोल और डीजल 35 पैसे महंगा हुआ था लेकिन आज कीमत स्थिर है। फिलहाल राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90 रुपए 93 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 81 रुपए 32 पैसे है।

Seema Sharma

Advertising