किसानों की हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल, हरियाणा में टेलीकॉम सेवाएं बंद...देश-विदेश की बड़ी खबरें

Wednesday, Jan 27, 2021 - 10:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में किसानों की हिंसा को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। वहीं लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ दिल्ली में हुए उपद्रव को लेकर पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी है। अब तक पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बुधवार (27 जनवरी) देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद
दिल्ली में किसानों की हिंसा को देखते हुए लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं। लाल किला स्टेशन पर प्रवेश निषेध है किंतु स्टेशन से बाहर आया जा सकता है। मेट्रो के अनुसार बाकी स्टेशन खुले हुए हैं और सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं। इसके अलावा कुछ रास्तों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

86 पुलिसकर्मी घायल, 15 के खिलाफ FIR
गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा में बुधवार सुबह तक 15 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसे-जैसे मामले दर्ज किए जाएंगे, कार्रवाई होगी। वहीं मंगलवार पूरे दिन चले इस घटनाक्रम में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। रैली के रूट से हटकर उग्र होकर लाल किले में पहुंचे सभी प्रदर्शनकारियों को किले से बाहर निकाल दिया गया है और पूरे किले में भारी फोर्स की तैनाती की गई है।

किसानों द्वारा की गई हिंसा की चहुतरफा निंदा
केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा, तोड़-फोड़ और अन्य अप्रिय घटनाओं का सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में आलोचना और निंदा की है। जो किसान शांति की बातें करते दिख रहे थे उन्होंने गणतत्र दिवस पर उग्र रूप ले लिया और दिल्ली में जमकर हंगामा किया।

 

हरियाणा के तीन जिलों में टेलीकॉम सेवाएं बंद
गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुए बवाल को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ लगते 3 जिलों सोनीपत, पलवल और झज्जर में टेलीकॉम सर्विस बंद कर दी हैं।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा किसानों के लाल किले पर झंडा फहराने का मामला
किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में लाल किले की प्राचीर पर प्रदर्शकारियों द्वारा अपना झंडा फहराए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े को पत्र लिखकर स्वतः संज्ञान लेने की मांग की गई है।

दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी
कृषि कानून के खिलाफ गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हिंसा करने वाले किसानों का सिंघु बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन जारी है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम लोग यहां से नहीं हटेंगे।
 

Seema Sharma

Advertising