कंगना के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिल्म ‘Emergency’ को मिला सर्टिफिकेट, जल्द होगी रिलीज

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 05:46 PM (IST)

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत को बड़ी राहत मिली है। कंगना की फिल्म ‘Emergency’ को सीबीएफसी (CBFC) से सर्टिफिकेट मिल गया है। कंगना ने अपने सोशल मीडिया  इंस्टाग्राम के स्टोरीज में अपने फॉलोअर्स के साथ जानकारी शेयर करते हुए लिखा, “हमें अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ के लिए सर्टिफिकेट मिल गया है, हम जल्द ही रिलीज डेट की घोषणा करेंगे, आपके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद। यह फिल्म विवादों में फंस गई है क्योंकि यह भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भारत में आपातकाल की अवधि और उनके अपने अंगरक्षकों द्वारा उनकी हत्या की कहानी पर आधारित है।

पिछले महीने बॉम्बे हाई कोर्ट ने सेंसर बोर्ड को आदेश दिया था कि वह सिख निकायों समूहों या व्यक्तियों द्वारा फिल्म की 6 सितंबर को रिलीज पर आपत्ति जताए जाने पर फैसला करे। सीबीएफसी की जांच समिति ने इस शर्त पर फिल्म को 'यूए' प्रमाणन के लिए मंजूरी दे दी थी कि फिल्म निर्माता तीन कट करें और विवादास्पद ऐतिहासिक बयानों के लिए तथ्यात्मक स्रोत प्रदान करें।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कट के बीच, समिति ने सुझाव दिया कि निर्माता पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बांग्लादेशी शरणार्थियों पर हमला करने वाले दृश्य में कुछ दृश्यों को हटा दें या बदल दें। 'इमरजेंसी' इंदिरा गांधी द्वारा 1975-1977 के बीच लगाए गए भारत के आपातकाल की अवधि पर आधारित है। आपातकाल की अवधि के दौरान, नागरिक अधिकारों और प्रेस की स्वतंत्रता पर भारी अंकुश लगाया गया था।

फिल्म में कंगना तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। इसमें श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन, माहिम चौधरी, अनुपम खेर, सतीश कौशिक, विशाक नायर और अन्य भी हैं, और रितेश शाह द्वारा पटकथा लिखी गई है। यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ के बाद कंगना की दूसरी निर्देशित फिल्म है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News