राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, Video आया सामने

Saturday, Aug 11, 2018 - 12:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक सामने आई है। डीएमके चीफ करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचे राहुल एसपीजी गार्ड्स से अलग हो गए और वह लोगों की भीड़ में घिर गए। इसके कुछ देर बाद उन्हे कड़ी मशक्कत कर भीड़ से बाहर निकाला गया। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष लोगों के बीच घिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। 

दरअसल राहुल गांधी 8 अगस्त को चेन्नई पहुंचे थे। जहां राजाजी हॉल के पिछले दरवाजे से उनकी वीवीआईपी इंट्री की जा रही थी। जब वह वहां से गुजर रहे थे भारी भीड़ बैरिकेड को हटाकर पिछले दरवाजे के पास पहुंच गई। इसी बीच धक्कामुक्की में राहुल गांधी सुरक्षा टीम से अलग हो गए। जिसे देख सुरक्षाकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने भीड़ को वहां से हटाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह असमर्थ रहे। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद एडीजीपी सुनील कुमार कांग्रेस अध्यक्ष के पास पहुंचे और उन्हे तुरंत भीड़ से बाहर निकाल लाए। 


पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसपीजी ने उन्हें वीवीआईपी की सही स्थिति के बारे में नहीं बताया, और ना ही राजाजी हॉल के पास राहुल के पहुंचने से पहले तमिलनाडु पुलिस की क्लियरेंस ली गई थी। यहीं नहीं राजाजी हॉल पर ना तो मेटल डिटेक्टर और ना ही सर्विलांस कैमरे लगाए गए थे। इस घटना के बाद एसपीजी अधिकारी सतर्क हो गए और उन्होंने 
राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट तक अतरिक्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करवाई। 
 

vasudha

Advertising