भाजपा पर बरसीं प्रियंका, जहरीली शराब को लेकर लगाया बड़ा आरोप

Sunday, Feb 10, 2019 - 07:53 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और आरोप लगाया कि दोनों राज्यों की भाजपा सरकारों की सरपरस्ती में अवैध शराब का बड़ा कारोबार चल रहा है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी के प्रावधान की मांग की।

और क्या कहा प्रियंका गांधी ने
हाल ही में पार्टी महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) नियुक्त हुई प्रियंका ने एक बयान में कहा,‘‘मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूँ कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गाँवों में 100 से का्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।‘‘

यूपी-उत्तराखंड की सरकारों पर लगाया बड़ा आरोप
कांग्रेस महासचिव ने कहा,‘‘दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।

प्रियंका ने कहा,‘‘मैं उम्मीद करती हूँ कि भाजपा सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जायेगा।‘‘ कांग्रेस महासचिव नियुक्त होने के बाद प्रियंका का यह पहला आधिकारिक बयान है।

Yaspal

Advertising