रामनवमी उत्सव के दौरान आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, वेणुगोपाल स्वामी मंदिर में लगी भयानक आग

Thursday, Mar 30, 2023 - 03:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देशभर में आज रामनवमी का उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी बीच आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के तनुकु मंडल के दुवा गांव में स्थित वेणुगोपाला स्वामी मंदिर में आग लगने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर में रामनवमी के उत्सव के लिए लगाए गए एक पंडाल में आग लग गई। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। 

मौके पर मौजदू लोगों के मुताबिक, पंडाल में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी। आग लगते ही श्रद्धालुओं को पंडाल से बाहर निकाल लिया गया है। अभी तक हादसे में किसी भी व्यक्ति हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया है। मंदिर के आसपास के रास्तों को बंद कर दिया गया है।

जान-माल का नुकसान नहीं हुआ
पश्चिम गोदावरी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यू रवि प्रकाश ने कहा "एक शॉर्ट-सर्किट से यह आग लगी और इसमें जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।" उन्होंने बताया कि आग दोपहर में पूजा (अनुष्ठान) के पूरा होने के बाद लगी। पुलिस के मुताबिक, आयोजकों ने ताड़ के पत्तों और फूस से एक तंबूनुमा ढांचा तैयार किया था, जिसमें बिजली की व्यवस्था की गई थी। पुलिस ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण आग लगी होगी।

एसपी ने बताया कि ढांचा जलने के अलावा और कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस और दमकल अधिकारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया। अधिकारी ने बताया कि चूंकि यह आग लगने की घटना थी इसलिए पुलिस विभाग ने कोई मामला दर्ज नहीं किया, लेकिन दमकल विभाग मामला दर्ज करेगा। इस बीच, घटना का एक वीडियो वायरल है जिसमें आग की लपटें और धुआं निकलते देखा जा सकता है।

 

rajesh kumar

Advertising