कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ते वक्त रो पड़े CM बघेल, लगे ''भूपेश जिंदाबाद'' के नारे(Video)

Sunday, Jun 30, 2019 - 12:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जगह मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। हालांकि मोहन को जिम्मेदारी सौंपते हुए बघेल भावुक हो गए। वह अपने कार्यकाल को याद कर स्टेज पर ही रो पड़े।


दरअसल छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय 'राजीव भवन' में हो रहे कार्यक्रम में भूपेश अपना विदाई भाषण दे रहे थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रह वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह भाषण देते हुए अचानक रूक जाते हैं और अपने आंसू पोंछने लगते हैं। उनको भावुक होता देख कार्यकर्ताओं ने 'भूपेश बघेल जिंदाबाद, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' के नारे लगाए। 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद आदिवासी नेता मोहन मरकाम को राज्य में सत्ताधारी दल कांग्रेस की अगुवाई सौंपी गई। मरकाम कांग्रेस के मुखर आदिवासी नेता माने जाते हैं। वह विधानसभा के भीतर और बाहर आदिवासी मुद्दों को उठाने के लिए जाने जाते हैं। छत्तीसगढ़ में 15 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस सत्ता में आई तब इसका श्रेय प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को दिया गया और उन्हें मुख्यमंत्री चुन लिया गया। 

बघेल वर्ष 2013 से प्रदेश अध्यक्ष थे। 15 सितंबर 1967 को कोंडागांव जिले की माकड़ी तहसील के अंतर्गत टेडमुंडा गांव में जन्मे मरकाम छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं। हाल ही में बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और नए पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर चर्चा की थी। 

 

vasudha

Advertising