फिर चर्चा में आया बुराड़ी कांड, 3 महीने बाद खुला घर का दरवाजा

Saturday, Oct 20, 2018 - 12:31 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की सामूहिक आत्महत्या की वजह से सुर्खियों में आया भाटिया परिवार का घर एक बार फिर लोगों में चर्चा का विषय बन गया है। करीब 3 माह के बाद गुरुवार को घर का दरवाजा फिर से खुला।

मकान के खुलते ही घटना के बाद से चर्चा का विषय बने 11 पाइपों को ललित के बड़े भाई दिनेश ने तुड़वा दिया। दरअसल, इसी वर्ष 1 जुलाई को हुई 11 मौतों को लोग इन पाइपों से जोड़कर देख रहे थे। इसमें 7 पाइपें मुड़ी थीं और 4 सीधी थीं। लोगों का मानना था कि मुड़ी पाइपें मृत महिलाओं और सीधी पाइपें मृत पुरुषों से जुड़ी हैं। इस बीच, पुलिस से परिवार के लोगों ने पाइपें तुड़़वाने की अनुमति मांगी थी, लेकिन कोर्ट का आदेश नहीं होने के कारण पुलिस ने अनुमति नहीं दी। आखिर, जब घर पर कब्जा मिल गया तो दिनेश ने इन्हें तोड़कर बंद कर दिया।

ललित के बड़े भाई दिनेश ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ यहां पर आए हैं। घर की साफ-सफाई करने के बाद यहां नवरात्र की पूजा की गई है। उन्होंने बताया कि दुकान के सहारे कई लोगों की जीविका चल रही थी। इसलिए नौकर राम विलास को खोजा गया। फिलहाल, राम विलास से दुकान की देखभाल करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि उनके घर में रहने से इलाके के लोगों के मन से अंधविश्वास दूर होगा। 

vasudha

Advertising