‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ अभियान के बेहद सकारात्मक परिणाम आए

Monday, Jul 25, 2022 - 08:03 PM (IST)

चण्डीगढ़ , 25 जुलाई- (अर्चना सेठी) हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईसीएसई की 12वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाली गुरुग्राम की आनंदिता मिश्रा को तथा सीबीएससी की दसवीं की परीक्षा में प्रथम आने वाली महेन्द्रगढ़ की अंजलि को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इन दोनों बेटियों ने अपनी-अपनी कक्षाओं में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।


उन्होंने दोनों बेटियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे आगे भी और मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें और आगे बढ़ती रहें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर में हरियाणा से शुरू किए गए ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ’ अभियान के बेहद सकारात्मक परिणाम आए हैं। अब हरियाणा में लोग बेटियों को पढ़ाकर आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में शिक्षा के लिए ढांचागत सुविधाएं बेहतर है, जिससे युवाओं को शिक्षा में लाभ मिला है। आज हरियाणा के युवा चाहे कोई भी प्रतियोगी परीक्षा हो या एकैडमिक परीक्षा हो, सभी में राष्ट्रीय स्तर पर अव्वल स्थान प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों को भी बधाई दी और विशेष कर लड़कियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लड़कियां अब रूकें नहीं हर क्षेत्र में आगे बढ़ें।

Archna Sethi

Advertising