Delhi-NCR property: NCR में होने वाली है बड़ी हलचल - Prestige की एंट्री से बदलेगा गुरुग्राम–नोएडा का रियल्टी गेम, घर खरीदारों को बड़ा फायदा

punjabkesari.in Monday, Nov 17, 2025 - 09:03 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली–NCR का प्रॉपर्टी बाजार इस समय सबसे गर्म दौर से गुजर रहा है, और इसी माहौल में बेंगलुरु के नामी डेवलपर प्रेस्टीज एस्टेट्स ने अपना विस्तार और बड़े पैमाने पर बढ़ाने का फैसला किया है। गाजियाबाद में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद कंपनी अब नोएडा और गुरुग्राम के बाजारों में उतरने की तैयारी में है। यह कदम घर तलाशने वाले लोगों के लिए नए और भरोसेमंद विकल्प खोलने वाला साबित होगा।

मिड-इनकम खरीदारों पर फोकस, साथ ही गुरुग्राम में बड़ा कमर्शियल प्लान

मोतीलाल ओसवाल की ताज़ा रिपोर्ट बताती है कि प्रेस्टीज एस्टेट्स अब नोएडा में मिड-इनकम हाउसिंग प्रोजेक्ट और गुरुग्राम में एक बड़ा कमर्शियल डेवलपमेंट लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी पहले से ही गाजियाबाद में बड़ी सफलता का स्वाद चख चुकी है, जिसने एनसीआर में उसके विस्तार को और तेज़ कर दिया है।

NCR बना कंपनी के लिए सुपर-मार्केट- बेंगलुरु से भी बड़ा

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि कंपनी के लिए अब दिल्ली–एनसीआर उसका घरेलू शहर बेंगलुरु से भी बड़ा बाजार बन चुका है। वित्त वर्ष 2026 की पहली छमाही में प्रेस्टीज की कुल बिक्री का करीब 45% हिस्सा अकेले एनसीआर से आया है—जो किसी भी एक क्षेत्र में इससे पहले नहीं हुआ था।

गाजियाबाद के ‘The Prestige City’ से मिली थी धमाकेदार शुरुआत

कंपनी ने NCR में एंट्री गाजियाबाद के इंदिरापुरम एक्सटेंशन स्थित अपने फ्लैगशिप प्रोजेक्ट ‘द प्रेस्टीज सिटी’ से की थी। इस मेगा-टाउनशिप को खरीदारों ने हाथों-हाथ लिया और लॉन्च होते ही भारी बिक्री दर्ज हुई। मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट बताती है कि:-

  • 62.5 एकड़ में फैले इस प्रोजेक्ट के फेज-1 में ही
    ₹8,000 करोड़ से अधिक की इन्वेंट्री बिक चुकी है

  • इसकी कुल विकास क्षमता (GDV) लगभग ₹10,000 करोड़ आंकी गई है

प्रेस्टीज एस्टेट्स का एनसीआर एक्सपेंशन ब्लूप्रिंट

प्रोजेक्ट

लोकेशन

स्थिति

द प्रेस्टीज सिटी

इंदिरापुरम एक्सटेंशन, गाजियाबाद

फेज-1 में ₹8,000 करोड़ की बिक्री

मिड-इनकम हाउसिंग

नोएडा

प्लानिंग चरण में

कमर्शियल प्रोजेक्ट

गुरुग्राम

प्लानिंग चरण में

NCR के खरीदारों को मिलेगा बड़ा फायदा

NCR जैसे बड़े बाजार में किसी नए डेवलपर की धमाकेदार सफलता न सिर्फ लोगों के ब्रांडेड घरों की बढ़ती पसंद को दिखाती है, बल्कि इस बात की ओर भी इशारा करती है कि अब खरीदारों को गुणवत्ता, डिजाइन और विकल्पों में और ज्यादा वैराइटी मिलेगी। DLF और गोदरेज जैसे स्थापित नामों के साथ अब प्रेस्टीज एस्टेट्स की मौजूदगी बाजार में हेल्दी कॉम्पिटिशन पैदा करेगी—जो अंततः घर खरीदने वालों के लिए फायदे का सौदा साबित होगा।


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Content Editor

Anu Malhotra