बंगाल: बीरभूम पहुंची टीएमसी सांसद का विरोध, चुनिंदा लोगों को योजनाओं का लाभ मिलने का आरोप

Sunday, Dec 04, 2022 - 06:45 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क; तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद शताब्दी रॉय को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में स्थानीय लोगों के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने आरोप लगाया कि चुनिंदा लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने अपनी शिकायतों के तत्काल निवारण की मांग की। जन संपर्क कार्यक्रम के तहत शनिवार को सैंथिया क्षेत्र पहुंचीं रॉय ने गांववालों से राज्य सरकार द्वारा संचालित नजदीकी ‘दुआरे सरकार' शिविर जाकर कल्याणकारी योजनाओं के लिए पंजीकरण कराने का अनुरोध किया और कहा कि उनकी शिकायतें दूर की जाएंगी।

हटोरा गांव पहुंचते ही महिलाओं का एक समूह रॉय के पास पहुंचा और शिकायत की कि ग्रामीण आवास योजना का लाभ केवल मुट्ठी भर लोगों को दिया जा रहा है। एक महिला ने कहा, “जिन्हें मकान की जरूरत है उन्हें पैसा नहीं मिल रहा है, हम अमानवीय परिस्थितियों में रह रहे हैं। कुछ लोग जिन्हें पहले ही पैसा मिल चुका है, उन्हें दूसरी बार मिल रहा है। यह अनुचित है।

मामले को कई बार उठाने के बावजूद स्थानीय पंचायत और बीडीओ हमारी बात नहीं सुनते।” रॉय ने अपनी ओर से कहा कि पात्र लोगों को निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा। सांसद ने कहा, “चिंता न करें, कृपया अपनी शिकायत निकटतम दुआरे सरकार (द्वार पर सरकार) शिविर में दर्ज कराएं। हम इस मुद्दे का समाधान करेंगे।” 

rajesh kumar

Advertising