बंगाल चुनावः ममता 15 मार्च से फिर शुरू करेंगी चुनावी अभियान, अस्पताल से मिली छुट्टी

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 07:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पूरे जोरशोर से 15 मार्च से फिर से अपने चुनाव अभियान का आगाज करेगी। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सुश्री बनर्जी 15 मार्च को पुरुलिया में चुनावी सभा को संबोधित करेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री बांकुड़ा में 16 मार्च तथा झारग्राम में 17 मार्च को जनसभाओं को संबोधित करेंगी। नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में नामांकन और सभा को संबोधित कर लौटते समय बुधवार शाम को मची भगदड़ में बनर्जी घायल हो गयी थीं और और इसके बाद उनके एक पैर पर प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। घायल होने के बाद उनका कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल में इलाज किया जा रहा था जहां से शुक्रवार को उनको छुट्टी दे दी गयी।

एसएसकेएम अस्पताल के एक अधिकारी की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक मुख्यमंत्री को करीब 48 घंटों तक निगरानी में रखने तथा उनकी ओर से छुट्टी देने का अनुरोध करने के बाद अस्पताल प्रशासन ने उन्हें छुट्टी देने का फैसला किया। एसएसकेएम अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने कहा, ‘‘बनर्जी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है और दवाइयां उन पर बेहतर काम कर रही हैं। छह सदस्यीय डॉक्टरों की मेडिकल टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। हमने उनका प्लास्टर खोल दिया है और दूसरा प्लास्टर लगाया गया है।

मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिशा-निर्देश जारी करने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। उन्हें एक सप्ताह के बाद दोबारा जांच कराने के लिए कहा गया है। '' अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मुख्यमंत्री को व्हीलचेयर पर बाहर आते हुए देखा गया। तृणमूल कांग्रेस के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने नंदीग्राम की घटना को लेकर शुक्रवार को यहां निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ'ब्रायन, सौगत रॉय, शताब्दी रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, प्रतिमा मंडल और शांतनु सेन शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पर हमले के पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गहरी साजिश है। उन्होंने इस घटना की तत्काल और निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा,‘‘ हम नंदीग्राम में सुश्री बनर्जी को चोट लगने की उच्च-स्तरीय जांच की मांग करते हैं।''  
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News