बंगाल:शिव उपासना और शक्ति प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने भरा नामांकन, नंदीग्राम से लड़ेंगी चुनाव

Wednesday, Mar 10, 2021 - 01:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आज नंदीग्राम सीट के लिए हल्दिया से नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने हल्दिया इलाके के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की और महादेव का जलाभिषेक कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद ममता ने पैदल मार्च निकाला जिसमें बड़ी तादाद में लोग ममता के साथ-साथ चले। नामांकन में लोगों के बड़ी संख्या में पहुंचने को ममता का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है जिसके जरिए उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को संदेश देने की कोशिश की है कि वह नंदीग्राम की बेटी है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ममता नंदीग्राम में एक मंदिर और एक मज़ार पर गई और कहा कि वह विभाजनकारी राजनीति में यकीन नहीं रखती हैं। नंदीग्राम में उनका मुकाबला पूर्व करीबी सहयोगी और अब प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी से है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं की बैठक को संबोधित करने के बाद यहां अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के साथ स्थानीय मज़ार में जियारत की और फिर नजदीक के मां चंडी मंदिर में प्रार्थना की।

इसके बाद बनर्जी सड़क किनारे एक गुमटी पर गईं और ग्राहकों के लिए चाय बनाई। उन्होंने कहा कि मैं यहां सभी की सेवा के लिए हूं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वे किस वर्ग से ताल्लुक रखते हैं, 100 फीसदी लोग मेरे साथ हैं।

Seema Sharma

Advertising