भिखारी भी हुए प्रोफेशनल! गले में QR कोड लटकाकर मांगने लगे भीख, 'छुट्टे नहीं हैं' का अब नहीं चलेगा बहाना

Wednesday, Mar 27, 2024 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में कैशलैस पेमेंट या डिजिटल पेमेंट सिस्टम का ट्रेंड काफी तेज़ी से बढ़ रहा है। कोई भी छोटी या बड़ी पेमेंट के लिए अब आपको जेब में कैश लेकर घूमने की ज़रुरत नहीं है। आप मोबाइल से भी आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। बड़े - बड़े दुकानदार, व्यापारी यहां तक की सब्ज़ी की रेहड़ी लगाने वाले विक्रेता  भी क्यूआर कोड से पेमेंट लेते हैं। इसी राह चलते हुए अब भिखारियों ने भी क्यूआर कोड से भीख मांगने का ट्रेंड शुरु कर दिया है। हालांकि सुनने में यह काफी अजीब लग रहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जानते हैं इस के बारे में-

QR कोड लटकाकर भीख मांगता दिखा शख्स- 

इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक भिखारी लोगों की सुविधा के लिए अपने गले में क्यूआर कोड डाले घूम रहा है, ताकि लोग उसे आसानी से भीख दे सकें। लेकिन यह भिखारी आंखों से देख नही सकता और इसने यह तरीका अपनाया। इस व्यक्ति ने लोगों से पैसे मांगने के लिए PhonePe QR कोड अपने गले में लटका रखा है। वीडियो असम के गुवाहाटी शहर का बताया जा रहा है।

<

>

लोग ने किए कमेंट-
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गौरव सोमानी नाम के यूज़र (@somanigaurav) ने ये वीडियो शेयर किया है। यूज़र्स ने कमेंट करते हुए लिखा कि शायद भिखारी है भी नहीं। दूसरे ने लिखा कि ये प्रोफेशनल बेगर लग रहा है।

 

Radhika

Advertising