भीख मांगने वाली महिला का शहीदों को सलाम, दान की जीवन भर की पूंजी

Thursday, Feb 21, 2019 - 05:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए नामचीन व्यक्ति से लेकर आम व्यक्ति अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। लेकिन इस मदद के बीच एक एक महिला ऐसी भी है जिन्होंने जीवन भर में जमा की गई राशि शहीद जवानों के परिवारों को समर्पित कर दी। भीख मांगने वाली महिला की आखिरी इच्छा के तौर पर करीब 6 लाख 61 हजार 600 रुपये शहीद परिवारों को दिए गए। 


दरअसल देवकी शर्मा अजमेर के बजरंग गढ़ स्थित माता मंदिर पर पिछले 7 साल से भीख मांगकर गुजारा करती थी। वह रोजाना भीख में मिले पैसे मंदिर कमेटी के सदस्यों को दिया करती थी। कमेटी के सदस्यों ने बुजुर्ग महिला का एक बैंक अकाउंट खुलवा दिया और सारे पैसा उसके खाते में जमा करवा दिए। देवकी ने मरने से पहले मंदिर के ट्रस्टियों से कहा था कि उसकी मौत के बाद इस राशि को किसी नेक काम में खर्च किया जाए। 


मंदिर ट्रस्टी संदीप ने बताया कि समिति इसी पर विचार कर रही थी की आखिर इस राशि का उपयोग कहां करें। पुलवामा की घटना के बाद इस राशि को शहीद परिवार को दिए जाने का फैसला लिया। समिति ने छह लाख 61 हजार 605 रुपए का ड्राफ्ट बनाकर जिला कलेक्टर को शहीद परिवार के लिए सौंप दिया। 

vasudha

Advertising