शहादत से पहले जवान औरंगजेब का आखिरी VIDEO आया सामने

Saturday, Jun 16, 2018 - 12:01 PM (IST)

श्रीनगर(मजीद): भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब से जुड़ा हत्या से पहले का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आतंकी औरंगजेब से पूछताछ करते दिखाई दे रहे हैं। 4 जम्मू-कश्मीर लाइट इंफैंट्री में तैनात भारतीय सैनिक औरंगजेब का गुरुवार सुबह ईद की छुट्टी पर घर जाते समय आतंकियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी। हत्या से पहले आतंकियों ने उससे पूछताछ की थी। इसी पूछताछ का वीडियो उन्होंने आज जारी किया है।

वीडियो में आतंकी भारतीय सेना के अधिकारी मेजर शुक्ला के बारे में पूछताछ करते दिख रहे हैं। आतंकियों ने जवान से पूछा कि तुम्हारी ड्यूटी कहां है और क्या तुम शुक्ला के साथ रहते हो? औरंगजेब ने बिना डरे जवाब दिया कि शादीपोरा, पुलवामा में मेरी ड्यूटी है और हां मेजर रोहित शुक्ला के साथ रहता हूं। इसके बाद आतंकियों ने पूछा कि क्या तुम शुक्ला के गार्ड भी हो और उसके साथ हर ऑपरेशन में तुम जाते हो? औरंगजेब ने हां में जवाब दिया।

इसके बाद आतंकियों ने पूछा कि मुहम्मद भाई, वसीम और तल्हा का एनकाउंटर तुमने ही किया था न? जवान ने बिना डरे फिर हां में जवाब दिया। नवंबर 2017 में पुलवामा में हुए एनकाउंटर में तल्हा राशिद, जैश चीफ मसूद अजहर का भतीजा मारा गया था। इस एनकाउंटर में जवान  औरंगजेब भी शामिल था जिसके बाद वो जैश के निशाने पर आ गया।

 

Seema Sharma

Advertising