अरुणाचल में चुनाव से पहले 4 विधायकों ने बदला पाला, 60 सदस्‍यीय विधानसभा में अब BJP के 56 सदस्‍य

punjabkesari.in Sunday, Feb 25, 2024 - 05:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अरुणाचल प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के दो-दो विधायक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। साठ सदस्यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में अब कांग्रेस और एनपीपी दोनों के दो-दो विधायक हैं। अब 60 सदस्‍यीय अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 56 सदस्‍य हो गए हैं. शेष दो विधायक कांग्रेस के और दो विधायक निर्दलीय हैं। 

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनोंग ईरिंग और वांगलिन लोवांगडांग, और एनपीपी के मुच्चू मीठी और गोकर बसर यहां स्थित भाजपा के राज्य मुख्यालय में एक समारोह के दौरान पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पेमा खांडू और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बियुराम वाहगे उपस्थित थे। इस साल के अंत में अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे।

अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पेमा खांडू की उपस्थिति में कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग और वांगलिन लोवंडोंग और एनपीपी विधायक मुत्चू मिथि और गोकर बसर भाजपा में शामिल हो गए।इस दौरान असम के मंत्री और अरुणाचल के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी अशोक सिंघल भी मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News