विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने शुरू किया घर वापसी अभियान

Saturday, Mar 03, 2018 - 08:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने अपने पुराने नेताओं को पार्टी से जोड़ने की कवायद तेज कर दी है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हराने के लिए पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं को दोबारा से पार्टी में शामिल करने की योजना है।


कांग्रेस ने घर वापसी अभियान तेज कर दिया है। पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि उनकी यह नीति कामयाब होगी। कांग्रेस नेताओं ने एक योजना के तहत अपने पुराने विधायक, मंत्रियों, नेताओं, सांसदों और जमीनी कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराने का काम कर रही है। वहीं कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी इस बार छत्तीसगढ़ से साफ हो जाएगी।

घर वापसा अभियान तेज
कांग्रेस की घर वापसी मुहिम में बीजेपी और अजीत जोगी की पार्टी में शामिल नेताओं की घर वापसी कराने के लिए कांग्रेस एक बड़ी योजना पर काम कर रही है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता अरविंद नेताम को वापस कांग्रेस में आने के लिए न्योता भेजा गया है। बता दें कि नेताम यूपीए सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री रह चुके हैं। उनकी पत्नी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं और नेताम खुद कांकेर से चार बार सांसद रह चुके हैं।

इसी तरह हर एक डिवीजन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया कांग्रेस नेताओं की घर वापसी की संभावना तलाश कर रहे हैं। जिससे कि कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में सत्ता दिला सकें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक सभी पूर्व कांग्रसियों को दोबारा से कांग्रेस में शामिल किया जाएगा। 

Advertising