शादी समारोह में मधुमक्खियों ने मेहमानों पर किया हमला, 25 लोग घायल, 3 ICU में भर्ती

Monday, Feb 19, 2024 - 04:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क : गुना शहर में एक शादी समारोह के दौरान उस समय भगदड़ मच गई, जब मधुमक्खियों ने मेहमानों पर हमला कर दिया। इस हमले में 6 बच्चे, 10 महिलाओं सहित 25 लोग घायल हो गए हैं। 3 लोगों की हालत गंभीर होने पर निजी हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा है। घटना के बाद गार्डन किराए पर लेने वाले मेजबान ने गार्डन संचालक द्वारा धमकी देने के आरोप लगाए हैं और जिला प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि ये हादसा उस समय हुआ जब वर-वधू की शादी की रस्में चल रही थी। उस समय शादी में आए सैंकड़ों लोग गार्डन में शादी इंजाय कर रहे थे। तभी अचानक छत्तों से निकलकर मधुमक्खियों ने मेहमानों पर हमला कर दिया। कुछ लोगों ने खुद को कमरों में बंद करके खुद को बचाया और कुछ लोग वहीं गार्डन में लेट गए।

करीब 1 घंटा मधुमक्खियों गार्डन परिसर में भिनभिनाना जारी रखा। जो लोग अपने आपको सुरक्षित नहीं कर पाए, उन्हें मधुमक्खियों ने डंक मारकर घायल कर दिया। हादसे के बाद विवाह आयोजकों ने स्वयं के जख्मों की परवाह न करते हुए घायल मेहमानों को अस्पताल पहुंचाना शुरू किया। जहां चिकित्सकों ने 4 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें आईसीयू में भर्ती कराने की सलाह दी।

इस सनसनीखेज घटनाक्रम के बाद शादी-समारोह के मेजबान ने दावा किया है कि उन्होंने गार्डन किराए पर लेते ही संचालक को इस बारे में आगाह किया था, लेकिन उनकी बात को नजर अंदाज कर दिया। घटना के बाद भी गार्डन संचालक ने गलती मानने की बजाए उन्हें धमकाया और प्रशासन से किसी भी स्तर पर शिकायत करने की चेतावनी दे डाली। घटनाक्रम की वजह से विवाह आयोजक काफी आक्रोशित हैं।

Parveen Kumar

Advertising