इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल में पकाया जा रहा था ''बीफ'', सात छात्र किए गए निष्कासित; कैंपस में पुलिसकर्मी तैनात

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 03:01 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: ओडिशा के ब्रह्मपुर जिले में एक सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के सात छात्रों को कथित तौर पर ‘बीफ' पकाने के लिए छात्रावास से निष्कासित कर दिया गया। इसके अलावा उन्हें जुर्माना भी लगाया गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। कॉलेज परिसर में ‘बीफ' पकाना ‘‘प्रतिबंधित'' है।

परला महाराजा इंजीनियरिंग कॉलेज के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी किया कि दो छात्रावासों के सात छात्रों को ‘‘प्रतिबंधात्मक गतिविधियों'' में शामिल होने के कारण निष्कासित किया गया है। इन सात छात्रों में से एक छात्र पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

अधिकारी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के अभिभावकों को भी इस निर्णय से अवगत करा दिया है। अधिकारी के अनुसार, निष्कासित छात्रों ने बुधवार को छात्रावास के अपने कमरे में ‘बीफ' पकाया, जो संस्थान के नियमों का उल्लंघन था। उन्होंने कहा, ‘‘कॉलेज के छात्रों के एक वर्ग ने इस घटना की ओर संस्थान के प्राचार्य का ध्यान आकर्षित किया। जांच के बाद छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई।''

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने छात्रावास में ‘बीफ' पकाने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। स्थिति के मद्देनजर कॉलेज परिसर और छात्रावासों के पास पुलिस कर्मियों की एक टीम तैनात की गई ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News