IAS टीना डाबी बनकर अफसर से मांगा गिफ्ट कार्ड, ऐसे खुली पोल...आप भी रहें सावधान

Tuesday, Aug 09, 2022 - 02:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टॉपर IAS और राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी के नाम पर साइबर ठगी का मामला सामने आया है। DM की फोटो लगाकर व्हाट्सएप (Whatsapp) के जरिए राज्य सरकार की अधिकारी से अमेजन गिफ्ट कार्ड मांगा गया। पुलिस ने इस मामले के आरोपी को डूंगरपुर से गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल सोमवार शाम व्हाट्सएप नंबर से UIT सेक्रेटरी (RAS) सुनीता चौधरी के वॉट्सएप नंबर पर मैसेज आया और उनसे अमेजन गिफ्ट कार्ड मांगा गया। इस नंबर पर कलेक्टर टीना डाबी की DP लगी हुई थी।

UIT सचिव सुनीता चौधरी ने बताया कि कलेक्टर टीना डाबी के नाम से मुझे अंग्रेजी में मैसेज आया और अमेजन गिफ्ट कार्ड के बारे में पूछा गया, मुझे यकीन हो गया कि शायद मैडम को कोई काम होगा लेकिन मैं अमेजन इस्तेमाल नहीं करती, इसलिए बात नहीं बनी। फिर मैंने कलेक्टर टीना डाबी मैडम को जब फोन किया तो उन्होंने कोई भी मैसेज भेजने से मना किया, तब जाकर पता चला किया मेरे साथ साइबर ठगी की कोशिश हुई है।

 

उधर, जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि उनको जब इस फेक आईडी की जानकारी मिली, तो मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी भंवर सिंह नाथावत को सूचना दी। एसपी जैसलमेर ने नंबर ट्रेस करके पता किया तब वह डुंगरपुर में मिला। एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को इसकी जानकारी दी। वहीं SP नाथावत ने बताया कि एक युवक को डिटेन किया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Seema Sharma

Advertising