अभी कम नहीं होगा संकट, कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से भी निपटने के लिए रहें तैयार

Saturday, May 16, 2020 - 02:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण पैदा हुए हालात को काबू करने में महाराष्टू सरकार की मदद के लिए बनाए गए कार्य बल ने प्रशासन से कहा कि वह आगामी मानसून में कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों से निपटने के लिए तैयार रहे। सरकार से बारिश के मौसम में मलेरिया एवं डेंगू से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। 

 

कार्य बल के अध्यक्ष संजय ओक ने कहा कि दस्त और पीलिया जैसी बीमारियां कोरोना वायरस संकट को और जटिल कर सकती हैं। राज्य सरकार ने कार्य बल के सभी सुझाव व्यावहारिक रूप से स्वीकार कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए केंद्र पर्याप्त लगते हैं, लेकिन संक्रमण के मामले अभी कम होने शुरू नहीं हुए हैं। हम चाहते हैं कि कोरोना वायरस के मामले दोगुने होने की दर प्रति 20 दिन पर आ जाए।

 

कार्य बल के अध्यक्ष ने कहा कि इस संक्रमण से निपटने के लिए अन्य देशों से सीखने की आवश्यकता है। इस कार्य बल का गठन पिछले महीने किया गया था। राज्य में इस समय हर 11 दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं। राज्य में शुक्रवार रात तक 29,100 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें से 1,068 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से मुंबई में संक्रमण के 17,671 मामले सामने आए हैं और 655 लोगों की मौत हुई है। 
 

vasudha

Advertising