बवाना अग्निकांडः सामने आईं दर्दनाक तस्वीरें

Sunday, Jan 21, 2018 - 03:01 PM (IST)

नई दिल्लीः बाहरी दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार शाम एक पटाखा भंडारण इकाई में भीषण आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली सरकार ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है। दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि दो मंजिला एक इमारत के भूतल पर एक भंडारण इकाई में आग लगी, जो पूरी इमारत में फैल गई। इस भीषण अग्निकांड में दस महिलाएं और सात पुरुषों की मौत हुई।

पुलिस ने बताया कि गैर इरादतन हत्या और आग एवं ज्वलनशील सामग्री को लेकर लापरवाही बरतने को लेकर भारतीय दंड संहिता की संबंद्ध धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। आग प्लास्टिक के गोदाम से शुरू हुई जो पास ही मौजूद पटाखा फैक्ट्री तक पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कई लोगों ने जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया है।

हादसे के बाद की तस्वीरें सामने आई हैं। कुछ परिजन अपनों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं तो कई अपनों के शवों को सामने देख टूट गए कि जो कमाई करने गए थे, अब कभी वापिस नहीं लौटेंगे। वहीं दो सहेलियों की तस्वीर भी सामने आई है जो मौत के समय भी एक-दूसरे के साथ लिपटी हुई थीं।

Advertising