होली से पहले पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम: दो आतंकियों से मिली AK-47 मैगजीन, 15 AK-47 राउंड के हथियार

Tuesday, Mar 07, 2023 - 04:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  होली के त्योहार से पहले पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो संदिग्ध सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से कुछ गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के मोंचखुद कुंजेर गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि दो संदिग्ध व्यक्तियों --खुर्शीद अहमद खान और रियाज अहमद खान को पकड़ा गया है जो जांडपाल कुंजेर के रहने वाले हैं। प्रवक्ता ने बताया कि उन दोनों के पास से दो ए के 47 मैगजीन, ए के 47 की 15 गोलियां, लश्कर-ए-तैयबा के 20 रिक्त पोस्टर एवं अन्य अभियोजनयोग्य सामग्री मिली हैं।

रेजिस्टेंस फ्रंट या टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा है। प्रवक्ता के अनुसार, प्राथमिक पूछताछ के दौरान इन दोनों संदिगधों ने बताया कि वे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि दोनों ने कुंजेर और आसपास के क्षेत्रों में आतंकवादी हरकतें करने में इन हथियारों का इस्तेमाल करने की योजना बनायी थी। उन्होंने बताया कि गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। भाषा राजकुमार मनीषा

 

Anu Malhotra

Advertising