ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी पड़ रहे बसंत रथ, पूर्व विधायक की कार जब्त

Friday, Apr 13, 2018 - 11:33 AM (IST)

श्रीनगर : प्रदेश के यातायात पुलिस के महानिरीक्षक (आई.जी.पी.) बसंत रथ ने यातायात कानून का उल्लंघन करने के लिए सत्तारुढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पी.डी.पी.) के पूर्व विधायक और जिला अध्यक्ष के वाहन को जब्त कर लिया। साथ ही बाद में राजनीतिज्ञ को अपने वाहन में घर भेज दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रथ ने पी.डी.पी. के पूर्व विधायक के वाहन को रोका जो उनके सरकारी वाहन में यात्रा कर रहे थे। दस्तावेजों की जांच के दौरान रथ को लगा कि उनके पास कई दस्तावेज साथ नहीं है, जिसके बाद वाहन को जब्त कर लिया गया। उनके वाहन को तुरन्त जब्त करके राजनीतिज्ञ को अधिकारी ने अपने वाहन की पेशकश करके उनके घर में ड्रॉप कर दिया। यह घटना श्रीनगर के राजबाग इलाके के आसपास हुई है। पी.डी.पी. सूत्रों ने घटना की पुष्टि की लेकिन अपने नेता का ब्योरा नहीं दिया। 

 


आई.डी.पी. यातायात का कार्यभार संभालने के बाद से बसंत रथ सडक़ों पर आक्रामक तरीके से कानून का शासन लागू कर रहे हैं। उन्होंने जम्मू में बहुत बदलाव किया और बदलाव के साथ श्रीनगर आ गए। उन्होंने पहले से मार्गों के फुटपाथों से अतिक्रमणों को साफ कर दिया है और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ व्यक्तिगत रुप से कार्रवाई कर रहे हैं। यातायात विभाग के प्रमुख सोशल वेबसाइटों का संचार और और बातचीत के लिए प्रमुख उपकरण के रुप में उपयोग कर रहे हैं। संकट के लिए उनके प्रत्यक्ष दृष्टिकोण के लिए उनके पास बहुत बड़े प्रशंसक हैं। 

 

मैं बसंत रथ हूं,
हाल ही में उन्होंने फेसबुक और ट्वीटर पर उनकी प्रसिद्ध लाइन लिखी थी कि ‘मैं बसंत रथ हूं, मैं करता हूं जो मैं करता हूं। फुटपाथों के मुद्दे पर उन्होंने एक पंक्ति में लिखा कि फुटपाथ राहगीरों के लिए है और इसपर कोई पैनल चर्चा नहीं होगी। 

Monika Jamwal

Advertising