जमीन के बाद आसमान पर छाए PM मोदी

Monday, Jan 22, 2018 - 03:13 PM (IST)

नई: देश भर में बसंत पंचमी का त्यौहार मनाया जा रहा है और लोग ने रंग बिरंगी पतंगों को उड़ाकर बसंत ऋतु का स्वागत किया। अधिकतर पतंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी हुई है।  स्थानीय लोगों ने यहां बसंत पंचमी के अवसर पर रंग बिरंगी पतंगें उड़ाई। लेकिन इस बार आसमान में उड़ रही पतंगों में एक विशेष पतंग भी देखी गई जिस पर पीएम मोदी की तस्वीर छपी हुई है। इन पतंगों के माध्यम से प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत का संदेश दिया जा रहा है।  

पतंग विक्रेता ने बताया कि लोगों द्वारा मोदी की तस्वीर छपी हुई पतंग काफी पसंद की जा रही है तथा इसकी काफी मांग हो रही है। उनका कहना है कि मोदी पतंग के कारण गत वर्ष के मुकाबले इस बार पतंगों की अच्छी बिक्री हुई है। यह पतंग पांच रुपये से लेकर पच्चास रुपये तक बिक रही है। बड़े लोगों में जहां मोदी पतंग खरीदी जा रही हैै वहीं बच्चों में डोरेमान और अन्य कार्टून छपी हुई पतंगें खरीदी जा रही है। पतंग खरीददारी को लेकर बाजारों में खूब रौनक देखी जा रही है।   

इस वर्ष देशभर में बसंत पंचमी का त्योहार आज मनाया जा रहा है। यह त्योहार ङ्क्षहदू कैलेंडर के हिसाब से माघ मास के शुक्ल पक्ष के पांचवें दिन मनाया जाता है। माता सरस्वती को ज्ञान-विज्ञान, संगीत, कला और बुद्धि की देवी भी माना जाता है। माता के जन्म के उत्सव पर वसंत पंचमी का त्योहार मनाया जाता है और सरस्वती देवी की पूजा की जाती है।

Advertising