हमलावरों पर जमकर बरसे फारुख अब्दुल्ला, कहा गर्व से बोलूंगा ''भारत माता की जय''

Wednesday, Aug 22, 2018 - 08:39 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला पर आज ईद के मौके पर श्रीनगर में उन पर जूते फेंकने की घटना सामने आई है। इसके बाद वे हमलावरों पर जमकर बरसे और कहा कि वह गर्व से ‘भारत माता की जय’ और ‘जय हिंद’ बोलेंगे। फारुख ने कहा कि हम इस देश का हिस्सा हैं और ये बेवकूफ ‘भारत माता की जय’ बोलने के बाद सोचते हैं कि वह भारत का इतिहास बदल देंगे। उन्होंने इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह अनैतिक है।

फारुख अब्दुल्ला ने विरोध कर रहे लोगों को करारा जवाब देते हुए कहा, आपलोगों को किसने इजाजत दी है, मैं वापस क्यों जाऊं। मैं भी इस मिट्टी का हूं। उन्होंने कहा कि मैं डरने वाला नहीं हूं। उन्होंने कहा कि अगर ये समझते हैं कि इससे आजादी आएगी तो मैं इनको कहना चाहता हूं कि पहले बेरोजगारी, बीमारी, भूखमरी से आजादी पाओ।

पूर्व सीएम ने कहा कि ये वे लोग हैं जो इस राज्य की जनता के खिलाफ हैं ये यहां शांति और अमन नहीं चाहते। एक दिन इन सब का सिर कर्मों की वजह से झुकेगा। हम अभी जमीन से ऊपर नहीं उठे, हमें इससे निकलना है और हमें सितारों को छूना है। उन्होंने कहा, हमें घाटी से गरीबी, बेकारी, बीमारी, बदहाली हटानी है। हम यह सब करेंगे, जब मीडिया हमारा साथ दे, जब एक गरीब कश्मीरी का साद दे, जो इनके साथ नहीं है।

गौरतलब है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में फारुख अब्दुल्ला को हिंदुस्तान की दिलों का मालिक बताते हुए उनके रास्ते पर चलने की अपील की।

Yaspal

Advertising