जम्मू संभाग के साथ भेदभाव के खिलाफ साम्बा बार एसोसिएशन का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Monday, Apr 09, 2018 - 07:52 PM (IST)

साम्बा : जम्मू संभाग के साथ चल रहे भेदभाव के खिलाफ सोमवार को बार एसोसिएशन साम्बा ने कोर्ट परिसर में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करके अपनी मांगों को उठाया। इस मौके पर प्रदर्शन की अध्यक्षता एसो. के प्रधान जतिंद्र सिंह और महासचिव लबली मंगोल ने की। इससे पहले बार एसोसिएशन ने बैठक करके जमकर रोष प्रकट करते हुए  कहा कि इस  सरकार ने जम्मू संभाग को एक साजिश के तहत माहौल बदलने के लिए तैयार कर दिया है, जिसे जनता सहन नहीं करेगी, उन्होंने कहा कि बार लगातार अपने काम को बंद करके सरकार तक दबाव बना रही है। प्रदर्शन के दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए महासचिव लबली मंगोल ने कहा कि रसाना की आशिफा वानो हत्याकांड में सरकार लोगों की मांग को नजरांदाज करके केस की जांच सी.बी.आई. से नहीं करवा रही है, जबकि लोग मरन व्रत पर बैठे हुए हैं। 

महासचिव लबली मंगोल ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले एक गुप्त बैठक करके एक वर्ग विशेष समुदाय को कहीं पर भी रहने की छूट देने की बात से साफ कर दिया है कि जम्मू संभाग की रूपरेखा को बदलकर लोगों को भडक़ाया जाए और जहां पर सरकारी जमीनों पर कब्जे करने के अधिकार सिर्फ एक वर्ग को दिए जाए और पुलिस भी उन्हें ऐसा करने से नहीं रोके। लबली मंगोल ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से जम्मू विरोधी काम कर रही है, क्योंकि देश की सुरक्षा के लिए खतरा रोङ्क्षहग्याओं पर भी यह सरकार सिर्फ अपना प्यार दिखा रही है और उन्हें बाहर का रास्ता नहीं दिखा रही है। उन्होंने कहा कि रोङ्क्षहग्याओं को तुंरत ही जम्मू से बाहर किया जाना चाहिए ताकि आंतकवादी गतिविधियां जम्मू संभाग में कम हो सकें। 

उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी इन मांगों को पूरा नहीं करती तो व लगातार ठोस कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस मौके पर एडवोकेट विजय गुप्ता, एडवोकेट लक्ष्मी थप्पा, हितेक्ष दिवेदी आदि मौजूद थे।

Monika Jamwal

Advertising