अमित शाह के बयान पर बांग्लादेश खफा, मोमेन बोले-हम भारत से काफी बेहतर...वो सच से अनजान

Thursday, Apr 15, 2021 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बांग्लादेश ने भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिए एक बयान पर नाराजगी जताई है। बांग्लादेश विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा कि हम भारत से कई मामलों में बेहतर हैं। हाल ही में शाह ने कहा था कि बांग्लादेश के गरीब लोग भारत में आते हैं क्योंकि वहां उनके पास पर्याप्त खाना नहीं होता। शाह के इस बयान से बांग्लादेश काफी खफा है। मोमेन ने कहा कि शाह को पूरी जानकारी नहीं है, हम भारत से काफी अच्छी दशा में हैं। मोमेन ने कहा कि शाह का ज्ञान काफी सीमित है। मोमेन ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी स्वीकार्य नहीं है, खासकर तब जब भारत और बांग्लादेश के संबंध इतने गहरे हों। 

मोमेन ने साधा निशाना
मोमेन ने कहा कि ऐसे बयानाजी दो देशों के बीच गलतफहमी पैदा कर सकती है। सथ ही मोमेन ने शाह पर तंज कसा कि दुनिया में कई बुद्धिमान लोग हैं, जो कुछ देखने के बाद भी नहीं देखना चाहते हैं, वे इसे जानने के बाद भी समझना नहीं चाहते हैं। लेकिन अगर शाह यह कहा है, तो मैं कहूंगा कि बांग्लादेश के बारे में उनका ज्ञान सीमित है। बांग्लादेश में भूख से अब किसी की मौत नहीं होती। बांग्लादेश के उत्तरी जिलों में बस मौसमी गरीबी और भूख है। 

ये कहा था शाह ने
शहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि  बांग्लादेश के गरीब लोग भारत में आते हैं क्योंकि वहां उनके पास पर्याप्त खाना नहीं होता है। शाह ने कहा था कि बंगाल में सत्ता में आने के बाद यह घुसपैठ पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। बांग्लादेश से घुसपैठ रोकना भाजपा का एजेंडा है।

Seema Sharma

Advertising