बांग्लादेश के मंत्री बोले- भारत एक राजनीतिक मित्र है, चीन विकास हासिल करने में हमारा मित्र है

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 03:47 PM (IST)

Bangladesh: बांग्लादेश सरकार के एक प्रमुख सदस्य ने अपने देश की "संतुलित कूटनीति" का सारांश प्रस्तुत करते हुए कहा कि भारत बांग्लादेश का समय-परीक्षित राजनीतिक मित्र है, और चीन बांग्लादेश के विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक मित्र है।
PunjabKesari
ढाका में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, जो प्रधानमंत्री शेख हसीना की 8 जुलाई से शुरू होने वाली चार दिवसीय चीन यात्रा की प्रस्तावना के रूप में आयोजित किया गया था, परिवहन और सड़क मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग के शक्तिशाली महासचिव ओबैदुल कादर ने कहा कि हसीना के आलोचक इस तथ्य को पचा नहीं पा रहे हैं कि उनके शासन में बांग्लादेश ने चीन और भारत की मदद से प्रमुख विकास परियोजनाओं को पूरा किया है। उन्होंने 2015 के भूमि सीमा समझौते के पूरा होने की ओर इशारा करते हुए भारत की प्रशंसा भी की।
PunjabKesari
"भारत 1971 का परखा हुआ मित्र है। दोनों देशों के बीच संबंध 1971 के रक्तरंजित युद्ध से ही बने हैं। यह वह मित्र है जिसने 1971 के हमारे कठिन समय में हमारी मदद की थी। भारत एक राजनीतिक मित्र है। चीन हमारे विकास लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमारा मित्र है और इसने देश में कई विकास परियोजनाओं में योगदान दिया है," कादर ने कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News