PM मोदी के ढाका दौरे से पहले बांग्लादेश के उच्चायुक्त का गुजरात दौरा, CM रुपाणी से की मुलाकात

Tuesday, Mar 23, 2021 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 मार्च को ढाका दौरे पर जाने वाले हैं। वहीं पीएम मोदी के ढाका दौरे से पहले बांग्लादेश के उच्चायुक्त मुहम्मद इमरान ने गुजरात दौरा किया। मुहम्मद इमरान 10 से 13 मार्च के दौरान गुजरात दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कई बैठकें कीं। बांग्लादेश के उच्चायुक्त इमरान ने गुजरात दौरे के दौरान राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन में मुलाकात की। वहीं मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से भी मिलने पहुंचे।

 

मुहम्मद इमरान ने बैठकों के दौरान द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की। इसके अलावा वे साबरमती आश्रम भी गए और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 12 मार्च 1930 को, गांधीजी ने इसी ऐतिहासिक आश्रम से नमक सत्याग्रह / दांडी मार्च का नेतृत्व किया था। बांग्लादेश के उच्चायुक्त ने नर्मदा जिले के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भी दौरा किया और सरदार बल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी दौरा किया।

 

इमरान ने इस दौरान सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद से भी मुलाकात की, दरअसल वे भी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करने पहुंचे थे। बता दें कि पीएम मोदी अपने ढाका दौरे के दौरान बांग्लादेश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह तथा इसके संस्थापक ‘बंगबंधु' शेख मुजीबुर रहमान की जयंती में शिरकत करेंगे। कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद पीएम मोदी की यह किसी देश की पहली यात्रा होगी।

Seema Sharma

Advertising