पीएम मोदी की रैली में काली ड्रेस-पर्स पर बैन, कार्यक्रम में आने वालों को दिखाना होगा पहचान पत्र

Tuesday, Jan 01, 2019 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पलामू में 5 जनवरी को रैली करने वाले हैं। इसके चलते प्रशासन ने रैली में तमाम काली ड्रेस, पर्स, मफलर और यहां तक कि काले रंग के रुमाल को भी बैन कर दिया है। इतना ही नहीं अगर किसी शख्स के पास काले रंग का कपड़ा भी मिला तो उसे रैली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। पलामू के एसपी इंद्रजीत महता ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने काले रंग के मोजे और जूतों पर भी बैन लगाया था लेकिन इस पर बवाल होने पर इससे प्रतिबंध हटा दिया गया।

एसपी ने लातेहार, गढ़वा, चत्रा और पलामू के डिप्टी कमिश्नर को निर्देश दिए कि 5 जनवरी को पीएम मोदी की रैली और इस कार्यक्रम में शिरकत करने वालों को सूचित कर दिया जाए कि कोई भी काले कपड़े पहनकर न आए और न ही काले रंग का कोई कपड़ा साथ लाए, वर्ना उन्हें कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही निर्देश दिए गए कि रैली में आने वालों को अपना पहचान पत्र लाना आवश्यक होगा।

उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध अतिथियों के सम्मान के लिए लगाया है। वहीं सूत्रों का कहना है कि प्रशासन ने यह आदेश कॉन्ट्रैक्ट टीचरों के विरोध को देखते हुए दिया है। दिसंबर, 2018 में मुख्यमंत्री रघुबर दास के रांची में एक कार्यक्रम के दौरान कॉन्ट्रैक्ट टीचरों ने उनको काले झंडे दिखाए थे।

Seema Sharma

Advertising