बल्लभगढ़ को मिलेगी नए कालेज की सौगात

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 06:53 PM (IST)


चण्डीगढ़, 3 मार्च - (अर्चना सेठी)  हरियाणा सरकार शिक्षा और चिकित्सा को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है और इस क्षेत्र में काफी विकास कार्य किए जा रहे हैं। परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने बल्लभगढ़ में बेटियों के लिए कॉलेज देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है।

उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा आज बल्लभगढ़ के सेक्टर- 23 में बनाए जाने वाले नए कॉलेज की जमीन का निरीक्षण कर रहे थे।उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा और उसके आसपास लगते हुए घनी आबादी वाले क्षेत्र में लाखों की आबादी के बीच बिजली बोर्ड की करीब 5 एकड़ से ज्यादा जमीन पर जल्द ही कॉलेज बनाया जाएगा। इस कॉलेज के बनने से बल्लभगढ़ व उसके आसपास लगते इलाके के बच्चों को न्यूनतम फीस पर उच्च शिक्षा मिलेगी।


 मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और उसके आसपास इलाकों में लाखों की आबादी में मजदूर वर्ग रहता है जो अपने बच्चों को शिक्षा के लिए दूर भेजने अथवा प्राइवेट कॉलेजों में पढ़ाने में असमर्थ है। उन्होंने कहा कि जब बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलेगी तो वह सरकारी नौकरी के साथ-साथ अपना व्यापार अच्छे ढंग से कर सकेंगे और प्रदेश का शिक्षा का स्तर भी मजबूत होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News