फुटबॉल प्लेयर बाइचुंग ने नई पार्टी का किया ऐलान, नाम "हमरो सिक्किम"

Thursday, Apr 26, 2018 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने गुरुवार को अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा की। भूटिया ने अपनी पार्टी को "हमरो सिक्किम" नाम दिया है, यह सिक्किम बेस्ड पार्टी होगी। दिल्ली स्थित प्रेस क्लब में बाइचुंग ने अपनी नई पार्टी के नाम के साथ ही अपनी नीतियों का भी ऐलान किया। कुछ महीने पहले टीएमसी का साथ छोड़ने वाले बाइचुंग ने 2014 के आम चुनाव में टीएमसी की ओर से दार्जिलिंग से चुनाव लड़ा था। लेकिन वह बीजेपी के एसएस आहूवालिया से चुनाव हार गए थे। 


बाइचुंग ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह नेशनल मीडिया तक पहुंचने और उन्हें यह बताने की कोशिश है कि सिक्किम अब बदलाव के लिए तैयार है। उन्होंने राज्य में नई राजनीतिक दस्तक को राज्य की जनता के लिए अच्छा बताया। इससे पहले गुरुवार को उन्होंने ट्वीट के जरिए प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से फेसबुक लाइव करने और मीडिया को संबोधित करने की जानकारी साझा की।

बाइचुंग हार को बाद भी टीएमसी से जुड़े हुए थे। लेकिन हाल में ही उन्होंने पार्टी लाइन से अलग हटकर अलग गोरखालैंड की मांग की। भूटिया ने फरवरी में टीएमसी को छोड़ दिया। साल 2008 में बाइचुंग भूटिया को पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था। 

 

 

Yaspal

Advertising