नगर निगम के दो अम्बिशस प्रोजेक्ट्स को यू.टी. प्रशासक बदनौर ने दी हरी झंडी

Thursday, Nov 03, 2016 - 08:59 AM (IST)

चंडीगढ़ (विजय): चंडीगढ़ के प्रशासक के रूप में कार्यभार संभालने वाले वी.पी सिंह बदनौर ने बुधवार को पहली बार अपने रैनोवेटिड ऑफिस में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जिसमें सिटको और नगर निगम के अधिकारियों ने अपने-अपने प्रोजैक्ट्स को लेकर प्रैजेंटेशन दी। मीटिंग के दौरान प्रशासक ने जब अधिकारियों से सबसे बड़े प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी हासिल की तो उन्हें इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल लॉन्ज के बारे में बताया गया। इस पर बदनौर ने कहा कि सिटको के अधिकारियों को पहले दिल्ली एयरपोर्ट की लॉन्ज की स्टडी करनी चाहिए और वहां की फंक्शनिंग की रिपोर्ट तैयार करनी चाहिए। जिसके बाद ही इंटरनैशनल एयरपोर्ट के लॉन्ज को प्रोफैशनल तरीके से चलाया जा सकता है, जबकि नगर निगम द्वारा मैकेनिज्ड स्वीपिंग मशीन और पार्किंग की प्रैजेंटेशन दी गई। प्रशासक को बताया गया कि किस तरह से स्वीपिंग मशीनें अब सैक्टर्स के भीतर भी सफाई करेंगी और उनकी जी.आई.एस. से नजर भी रखी जा सकेगी। जिस पर बदनौर ने अपनी ओर से कुछ सुझाव दिए। 


चार घंटे तक बैठे रहे ऑफिस
अगस्त में बदनौर ने प्रशासक के तौर पर ज्वाइन किया था, लेकिन पिछले काफी समय से यू.टी. सचिवालय स्थित उनका ऑफिस बंद पड़ा था। यही वजह है कि पिछले दो महीने से इसे रैनोवेट किया जा रहा था। अब जबकि यह ऑफिस पूरी तरह से रैनोवेट हो चुका है तो अब प्रशासक ने इस ओर इशारा कर दिया है कि सप्ताह में कुछ दिन वह सचिवालय में ही बैठकर कामकाज देखेंगे। बुधवार को बदनौर ने लगभग 4 घंटे अपने ऑफिस में बिताए। बदनौर ने सभी विभाग के अधिकारियों से डिटेल रिपोर्ट भी मांगी है। 


अप्रैल में मिला था प्रशासक को यह ऑफिस
जब तक शिवराज पाटिल प्रशासक रहे वह इसी ऑफिस में आते थे, लेकिन पूर्व एडवाइजर विजय कुमार देव ने लगभग एक साल तक इस ऑफिस को अपने कब्जे में रखा। यह ऑफिस इस साल अप्रैल में विजय कुमार देव के चंडीगढ़ से जाने के बाद यू.टी. के पूर्व प्रशासक कप्तान सिंह सौलंकी को मिला था, जबकि जिस ऑफिस में पूर्व एडवाइजर के.के. शर्मा बैठते थे उसे किसी अन्य आई.ए.एस. ऑफिसर को दे दिया गया था। 


पब्लिक हियरिंग पर सस्पैंस बरकरार
बदनौर ने इस ओर तो इशारा कर दिया कि भविष्य में वह अपने नए ऑफिस में ही अधिकांश कामकाज निपटाएंगे, लेकिन लोगों के लिए पब्लिक हियरिंग सैशन फिर से शुरू होगा या नहीं इस पर फिलहाल अभी भी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे पहले पूर्व प्रशासक शिवराज पाटिल ने अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान कई बार सैक्रेट्रिएट में पब्लिक हियरिंग सैशन को जारी रखा था। 

Advertising