सांसद बने रहेंगे बाबुल सुप्रियो, नहीं लेंगे राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा

Monday, Aug 02, 2021 - 10:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिया फिलहाल सांसद बने रहेंगे। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद यह फैसला किया है। बाबुल ने कहा कि वह सरकार द्वारा दिया गया घर और सुरक्षा छोड़ रहे हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया और कहा उन्होंने मुझे राजनीति छोड़ने से मना किया है। लेकिन मैं अब अपने फैसले से पीछे नहीं हट सकता।

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैं गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे राजनीति छोड़ने से मना किया। मैं राजनीति छोड़ने के अपने निर्णय से अब पीछे नहीं हट सकता हूं। उन्होंने कहा कि सांसद के रूप में सरकार से जो घर मुझे मिला है, मैं वह घर छोड़ दूंगा। केंद्र सरकार से मिली सुरक्षा को भी मैं छोड़ रहा हूं। मैं संवैधानिक तरीके से आसनसोल के लिए काम करूंगा लेकिन किसी राजनीतिक कार्यक्रम में अब आप मुझे नहीं देखेंगे।

बता दें कि मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार से पहले बाबुल को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बाबुल पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से सांसद हैं। वह 2014 में राजनीति में आए थे और भाजपा के टिकट पर पहली बार आसनसोल सीट से चुनाव लड़े। बाबुल ने मोदी सरकार में के पहले कार्यकाल में सबसे युवा मंत्री के तौर पर शपथ ली। 2019 के आम चुनाव में बाबुल ने एक बार फिर आसनसोल सीट से जीत दर्ज की। तब मोदी सरकार ने उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया था। बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान बाबुल सुप्रियो बेहद सक्रिय नजर आए। भाजपा ने उन्हें टॉलीगंज विधानसभा सीट से मैदान में उतारा, लेकिन वह विधानसभा चुनाव हार गए।

Yaspal

Advertising