भगोड़ों को वापस भारत लाने की मोदी सरकार की कोशिशें राहुल के चेहरे पर तमाचा: बाबुल सुप्रियो

Tuesday, Mar 26, 2019 - 04:18 PM (IST)

कोलकाता: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दावा किया है कि विदेशों से भगोड़ों को वापस लाने की भाजपा सरकार की कोशिशें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चेहरे पर एक ‘‘राजनीतिक और नैतिक तमाचा’’ है।  उन्होंने बातचीत में कहा, ‘‘भारत अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है जब मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अपना प्रचार झूठ पर आधारित कर लिया है। यह राहुल गांधी का भ्रम है कि यह सारे झूठ सच हो जाएंगे। राफेल, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी पर उनके सारे आरोप औधें मुंह गिर रहे हैं।’’ 

कांग्रेस लगा रही है पीएम मोदी पर आरोप
केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री ने कहा कि भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी भाजपा शासन के दौरान देश से भागे, क्योंकि उन्हें पता था कि न तो गांधी परिवार और न ही कांग्रेस के मंत्री उन्हें कानून से बचा सकते हैं।  सुप्रियो ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब कांग्रेस राफेल घोटाले में नरेंद्र मोदी सरकार की संलिप्तता और चोकसी, विजय माल्या एवं नीरव मोदी को भारत से भागने में मदद करने के आरोप लगा रही है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी 20 मार्च को लंदन में गिरफ्तार किया गया और वहां की एक अदालत ने उसे 29 मार्च तक हिरासत में भेज दिया है। 

राहुल के झूठ का हुआ पर्दाफाश
सुप्रियो ने कहा, ‘‘इस गिरफ्तारी ने राहुल गांधी की ओर से फैलाए जा रहे झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। उन्होंने सरकार पर पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए हैं, लेकिन सच यह है कि नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या को कर्ज यूपीए शासनकाल में दिए गए।’’ उन्होंने कहा कि नीरव, चोकसी और माल्या जैसे लोग देश छोड़कर इसलिए चले गए क्योंकि उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी नहीं किया गया था और न ही उनके पासपोर्ट जब्त किए गए थे।      

Anil dev

Advertising