राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक हुए Baba Siddiqui, अंतिम विदाई में शामिल हुए सैकड़ों लोग

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 10:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को रविवार को राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया। बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को उनके बांद्रा स्थित आवास से कब्रिस्तान ले जाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थकों की भीड़ मौजूद रही।


कब्रिस्तान में मुस्लिम रिवाजों के अनुसार, पहले जनाजे की नमाज पढ़ी गई और उसके बाद पार्थिव शरीर को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी के सुपुर्द-ए-खाक के दौरान प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और अजित पवार सहित राकांका नेता बड़ा कब्रिस्तान में मौजूद रहे।


बाबा सिद्दीकी के जनाजे के समय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। मुंबई लाइन में बड़ा कब्रिस्तान में इनको दफनाया गया है। इसके पहले उनको राजकीय सम्मान दिया गया। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कब्रिस्तान में सिर्फ परिवार के लोगों को ही जाने की इजाजत थी। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। 

बता दें बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला किया। आनन-फानन में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचाने में कामयाब नहीं हो सके। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने दावा किया कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की पहचान हो गई है। चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News