बाबा रामदेव भी जल्द लगवाएंगे वैक्सीन, बोले-  डॉक्टरों से नहीं मेरी दुश्मनी, वे तो धरती पर हैं देवदूत

Thursday, Jun 10, 2021 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में चल रहे योग गुरु रामदेव ने ऐलान किया है कि अब वह भी कोरोना वायरस की वैक्‍सीन लगवाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि उनकी किसी संगठन के साथ दुश्मनी नहीं है, उनकी तो लड़ाई ड्रग माफियाओं के साथ है। रामदेव ने भी सभी देशवासियों से भी टीका लगावाने की अपील की।


सभी देशवासियों से भी टीका लगावाने की अपील
बाबा रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से देश के हर राज्‍य में 18 साल से अधिक के नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन देने का ऐलान किया है, मैं भी उनकी ओर से उठाए गए इस कदम में भागीदार बनूंगा। रामदेव ने कहा कि मै भी मैं भी जल्द ही वैक्सीन लगवाउंगा। 

किसी भी संगठन या चिकित्सा की पद्धति से बैर नहीं: रामदेव
रामदेव ने कहा कि उनका किसी भी संगठन या चिकित्सा की पद्धति से बैर नहीं है, उनकी लड़ाई ड्रग माफियाओं से है। उन्होंने कहा कि जो अच्छे डॉक्टर हैं वे धरती पर देवदूत की तरह हैं। जो डॉक्टर हमारा विरोध कर रहे हैं, वह किसी संस्था के जरिए नहीं कर रहे हैं। रामदेव ने आगे कहा कि  गैर जरूरी दवाइयों और इलाज के नाम पर किसी का भी शोषण नहीं किया जाना चाहिए।

रामदेव ने की प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की सराहना
योग गुरु ने  इस दौरान प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की सराहना करते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से लोगों को कम दामों में जेनेरिक दवाइयां आसानी से उपलब्ध कराई जा सकेंगी। उन्होंने लोगों से कहा कि  वह योग और आयुर्वेद को अपने जीवन में अपनाएं। योग बीमारियों के सामने एक ढाल की तरह है. योग कोरोना से होने वाली जटिलताओं से भी बचाता है। 

vasudha

Advertising