बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा 'कोरोनिल', ट्विटर पर फनी मीम्स वायरल

Tuesday, Jun 23, 2020 - 03:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः योग गुरु स्वामी रामदेव ने कोरोना वायरस की दवा 'कोरोनिल' को मंगलवार को बाजार में उतारा और दावा किया कि आयुर्वेद पद्धति से जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद बनी यह दवा शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है। यहां पतंजलि योगपीठ में मीडिया से बातचीत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि पूरे विश्व में पहला ऐसा आयुर्वेदिक संस्थान है जिसने जड़ी बूटियों के गहन अध्ययन और शोध के बाद कोरोना महामारी की दवाई प्रमाणिकता के साथ बाजार में उतारी है।

वहीं बाबा रामदेव के दवा लॉन्चिंग के बाद सोशल मीडिया पर लोग मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं। मीम्स की तो जैसे बाढ़ आ गई है। कई मीम्स में दिखाया है कि लोग पतंजलि स्टोर की तरफ भाग रहे हैं कोरोनिल लेने। वहीं किसी ने  'कोरोनिल' के जरिए चीन पर हमला बोला है।

कई फिल्मों के सीन को लेकर मीम्स बनाए गए हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #आयुर्वेदविजय_कोरोनिल_श्वासारि ट्रेंड कर रहा है।  दवा की लॉन्चिंग करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह दवाई शत प्रतिशत मरीजों को फायदा पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा कि 100 मरीजों पर नियंत्रित क्लिनिकल ट्रायल किया गया जिसमें तीन दिन के अंदर 69 प्रतिशत और चार दिन के अंदर शत प्रतिशत मरीज ठीक हो गए और उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव हो गई। बाबा रामदेव ने कहा कि यह इतिहास की बहुत बड़ी घटना है।'’

बाबा रामदेव ने कमेंट भी किया और कहा कि हो सकता है कि कई लोग इस दवाई पर संदेह करें और 'कहें कि यह कैसे हो सकता है।' रामदेव ने कहा कि हम 'कोरोनिल' को पतंजलि योगपीठ से पूरे विश्व के लिए लॉन्च कर रहे हैं और पूरे आयुर्वेद जगत के लिए यह बहुत ही गर्व का विषय है।

रामदेव ने कहा कि आगामी सोमवार तक वह एक ऐप जारी करेंगे जिससे लोगों को घर बैठे-बैठे कोरोना की तीनों दवाइयां मिल जाया करेंगी।

 

 

 

Seema Sharma

Advertising