बाबा रामदेव चाहते हैं JNU में योग शिविर लगाना, स्टूडेंट्स बोले- हमें कोई आपत्ति नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 09, 2016 - 08:16 AM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में लोग अब योगासन करते दिख सकते हैं। योगगुरु बाबा रामदेव ने कैंपस में योग शिविर लगाने की योजना बनाई है। बाबा रामदेव के मुख्य प्रवक्ता एसके तिजारवाला ने बताया कि रामदेव चाहते हैं कि जेएनयू में योग शिविर लगाया जाए जिससे वहां के छात्रों को न सिर्फ स्वास्थ्य में लाभ होगा बल्कि विचारों में भी सकारात्मकता आएगी। बाबा खुद जेएनयू में योग सिखाने जाएंगे। हालांकि अभी तक इसका पूरा प्लान नहीं बन पाया है।
 

जेएनयू में जाने पर पहले ही विरोध झेल चुके रामदेव के प्रवक्ता ने कहा कि हम छात्रों, बच्चों और बड़ों के साथ हर उम्र के लोगों को योग की ट्रेनिंग देते हैं। योग की क्लासेज जेलों में भी चलाई गई हैं। समाज के हर वर्ग को योग से जोड़ने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि साल दिसंबर में रामदेव को जेएनयू में एक व्याख्यान में आमंत्रित किया था जिसका छात्रों ने काफी विरोध किया था। वेदांत और आयुर्वेद'' विषय पर आयोजित इस सेमिनार में रामदेव ने बाद में जाने से मना कर दिया था।
 

हालांकि इस संबंध में रामदेव के प्रवक्ता ने कहा कि पिछली बार जो कार्यक्रम तय किया गया था उसकी पहले से जानकारी नहीं थी और न ही रामदेव ने उसमें जाने की हामी भरी थी।दूसरी ओर जेएनयू छात्र संघ की उपाध्यक्ष शेहरा राशिद ने कहा कि रामदेव पिछली बार एक कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बनकर आ रहे थे, जिस पर छात्रों ने आपत्ति दर्ज कराई थी लेकिन अगर वे व्यक्तिगत तौर पर योगगुरु के रूप में आ रहे हैं तो हमें कोई समस्या नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News