आयुष्मान योजना कारगर होती तो बिहार में इतने बच्चों की मौत न होती: AAP

Thursday, Jun 20, 2019 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी ;आप ने केन्द्र सरकार की आयुष्मान योजना के कारगर साबित होने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बिहार में पिछले दिनों व्यापक पैमाने पर दिमागी बुखार से हुई मौत से इस योजना के निष्प्रभावी होने की सच्चाई उजागर हो गई है। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आयुष्मान योजना को निष्प्रभावी बताया।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने गुरुवार को अपने अभिभाषण में कहा कि कम आय वर्ग के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधायें मुहैया कराने के लिए शुरु की गई आयुष्मान योजना निर्धन तबके के लिए मददगार साबित हो रही है। संसद भवन परिसर में सिंह ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया में कहा अगर यह योजना इतनी प्रभावी होती तो बिहार में दिमागी बुखार से इतनी अधिक संख्या में बच्चों की मौत कैसे हो गई। उन्होंने कहा आयुष्मान योजना की बात करते हैं और अगर यह इतनी ही सफल होती तो बिहार में बच्चों को राहत क्यों नहीं मिल पाई। यह संवेदनहीन सरकार है। इसको अस्पताल और पाठशाला नहीं गोशाला से मतलब है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सिंह ने कहा कि ष्पिछले पांच वर्षों में यह देश भाषण सुनने का आदी हो गया है। जमीन पर क्या उतरा है वह बड़ा सवाल है। करोड़ों लोगों को घर देने की बात इन्होंने पहले भी कही थी। किसानों की आय दोगुना करने की बात भी पहले कही थी। सवाल है कि किसानों को दोगुना दाम कब मिलेगा।

shukdev

Advertising