आयुष विवि ने जारी की एमडी और एमएस में प्रवेश की तिथि

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 05:44 PM (IST)


चंडीगढ़ , 6  जनवरी -  (अर्चना सेठी)  कुरुक्षेत्र स्थित श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने डॉक्टर ऑफ मेडिसन (एमडी) व मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि जारी कर दी है। इसके लिए विद्यार्थी 11 से 20 जनवरी 2023 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सीटों का अंतिम आवंटन 25 जनवरी 2023 को किया जाएगा।


ड्राफ्ट एंड काउंसलिंग कमेटी के संयोजक एवं शैक्षणिक अधिष्ठाता प्रो (वैद्य) शंभू दयाल शर्मा ने बताया कि जिन पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट के पास दिव्यांगता का प्रमाणपत्र नहीं है ऐसे विद्यार्थियों के लिए 12 जनवरी सुबह 10 से एक बजे तक पीजीआईएमएस रोहतक में मेडिकल बोर्ड बैठेगा। वहां से विद्यार्थी अपना प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सीटों का अंतिम आवंटन 25 जनवरी को किया जाएगा। इसके बाद चयनित विद्यार्थियों को दस्तावेज सत्यापन, ऑनलाइन फीस जमा करने और संबंधित शिक्षण संस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए 27 जनवरी से 2 फरवरी 2023 तक का समय दिया गया है।


डॉ. शंभू दयाल ने बताया कि श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के अंतर्गत कुरुक्षेत्र स्थित श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल की 82 और चंडीगढ़ के धन्वंतरी कॉलेज की 23 सीटों पर काउंसलिंग कराई जाएगी। जिसमें 12 सीटें पर ऑल इंडिया कोटे से दाखिले होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News