कोरोना का खौफः ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत से आने वाली उड़ानों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 11:45 AM (IST)

 मेलबर्नः कनाडा और सयुक्त अरब अमीरात व फ्रांस सहित कई देशों के बाद अब आस्ट्रेलिया ने भी भारत से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए  भारतीय उड़ानों पर रोक लगाई है ।  देश के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की ओर से महामारी के मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके तहत आगामी 15 मई तक भारत से कोई उड़ान ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगी।

 

इससे पहले थाइलैंड, सिंगापुर, बांग्लादेश और ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों ने भी भारत से होने वाली यात्रा पर  प्रतिबंध लगा दिया है।  मंगलवार को लगातार छठे दिन भारत में संक्रमण के नए मामलों का आंकड़ा 3 लाख से अधिक दर्ज किए गए। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख  अधनम घेब्रेसस ने कहा, 'दुनिया के दूसरे बहुसंख्यक देश भारत में महामारी के कारण हालात हृदय विदारक है। 

 

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में 3.23 लाख नए केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 3,23,144 नए कोरोना मामले आने से मरीजों की कुल संख्या 1,76,36,307 तक पहुंच गई है। वहीं एक दिन में 2771 लोगों की मौत हुई जिससे मृतकों की संख्या 1,97,894 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय केे मुताबिक देश में 28,82,204 मरीज कोरोना का इलाज करा रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News