पुलिस ने की पुष्टि, बनिहाल में एसएसबी पर हुआ था आतंकी हमला

Thursday, Sep 21, 2017 - 04:15 PM (IST)

जम्मू: बनिहाल में सशस्त्र सीमा बल पर हुआ हमला आतंकी था, इस बात की पुष्टि पुलिस ने भी कर दी है। हमले में एसएसबी का एक अधिकारी शहीद हो गया था जबकि कई अन्य घायल हो गए थे। पुलिस इस मामले में तीन स्थानीय युवकों को तलाश कर रही है जिन्होंने हाल ही में आतंकवादी ग्रूप ज्वाइन किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खाली पिस्तौल की मैगजीन और दो मोबाइल फोन हमला स्थल से बरामद हुए हैं। इसी से युवकों का सुराग लगा है। दो युवक कासकूट गांव के हैं जबकि एक बनिहाल के अशर गांव का है।


सूत्रों के अनुसार युवकों की पहचान कर ली गई है। युवक आकिब अहमद, गजनफर और मोहम्मद आरिफ हैं और वे हाल ही में आतंकी रैंक में शामिल हुए हैं। घटना के फौरन बाद युवक हथियारों साथ भाग खड़े हुए। उनके पास इनसास राइफल और एके 41 राइफल है। बुधवार को आतंकियों ने एसएसबी के एएसआई और उसके सहयोगी पर उस समय हमला किया जब वे नौगाम से दौरा अपने कैंप की तरफ लौट रहे थे। शहीद एएसआई राम परवेशवर यादव थे। उन्हें बहुत करीब से गोली मारी गई थी। जिससे उनका चेहरा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। यह दोनों एसएसबी अधिकारी क्षेत्र में बन रही सुरंग के काम में मद्द के लिए तैनात थे।


बनिहाल क्षेत्र में सात वर्ष के बाद इस तरह की आतंकी गतिविधि देखने को मिली है। आखिरी घटना वर्ष 2009 में घटी थी जब सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के दो आतंकी मार गिराए थे।

 

Advertising