शोपियां में आतंकियों ने पुलिस वाहन पर किया हमला

Thursday, Mar 23, 2017 - 05:30 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला में गुरुवार को आतंकियों ने पुलिस के एक वाहन पर हमला कर दिया। शोपियां के बेहबाग इलाके में पुलिस की गाड़ी पर आतंकी हमले की खबर है। फिलहाल इस हमले में किसी तरह के जानमाल का कोई नुकसान नहीं है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शोपियां में हमला गुरुवार को सुबह हुआ है। हमले में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। हमले के बाद आर्मी और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। आतंकियों ने पुलिस की रक्षक गाड़ी पर फायरिंग भी की। जिस समय पुलिस की रक्षक गाड़ी हाजीपोर स्थित हरमाइन बगीचे के पास से गुजर रही थी, उसी समय इस हमले को अंजाम दिया गया।  हमले के बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

सरकार के दावे के बाद हमला
दिलचस्प बात है कि हमला सरकार की ओर से किए गए उन दावों के बाद हुआ है जिसमें कहा गया था कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की ओर से आतंकी वारदातों में कमी आई है।  बुधवार को गृह राज्ययमंत्री हंसराज अहीर की ओर से संसद में लिखित जवाब में कहा था कि सितंबर 29 को जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो उससे तीन माह पहले जम्मू कश्मीर में 110 आतंकी हमले हुए थे।
इन हमलों में सुरक्षाबलों के 34 जवान शहीद हुए जो वहीं सात नागरिकों की मौत भी हो गई थी। सितंबर में जब उरी आतंकी हमले के बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया तो कई लोगों ने इस पर कई तरह के सवाल उठाए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह साढ़े नौ बजे हरमेन के पास आतंकियों ने शोपियां के विधायक मोहम्मद यूसुफ  की बुलेट प्रूफ कार के साथ चल रहे पुलिस वाहन पर गोलियां चला दीं। वह अनंतनाग से शोपियां जा रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस वाहन और विधायक की कार को मामूली क्षति पहुंची है। हालांकि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई भी की थी।

 

Advertising