UNGA में पीएम मोदी का बिना नाम लिए चीन पर हमला, पाक को आतंक पर सुनाई खरी-खरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 07:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान और चीन का बिना नाम लिए जमकर निशाना साधा। पीएम  ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि जो देश आतंकवाद को राजनीतिक टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये समझना होगा कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने या आतंकी हमलों के लिए न हो।

अफगानिस्तान की जनता को मदद की जरूरत
पीएम ने कहा कि हमें सतर्क रहना होगा, वहां की नाजुक स्थितियों का कोई देश अपने स्वार्थ के लिए राजनीतिक टूल की तरह इस्तेमाल न करे। उन्होंने कहा कि इस समय अफगानिस्तान की जनता को, महिलाओं, बच्चों और अल्पसंख्यकों को मदद की जरूरत है। इसमें हमें अपना दायित्व निभाना ही होगा। 

यही नहीं, पीएम ने समुद्र सुरक्षा और विस्तारवाद का जिक्र करते हुए कहा कि समुद्र सभी की साझी विरासत है और इसको बचाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने UNGA में कहा, ‘ये सुनिश्चित किया जाना जरूरी है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने के लिए नहीं हो या फिर वहां आतंकवादी घटना नहीं हो। हमें इसे बात के लिए भी सतर्क रहना होगा कि वहां की नाजुक स्थितियों का कोई देश अपने स्वार्थ के टूल की तरह इस्तेमाल न करे।

मोदी ने इशारों में पाकिस्तान को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, ‘जो देश आतंकवाद का राजनीतिक टूल के रूप में इस्तेमाल करत है शायद वो भूल रहे हैं कि आतंकवाद उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है। हमें इस वक्त अफगानिस्तान की जनता, महिलाओं, बच्चों और अल्पसंख्यकों की मदद की जरूरत है और इसमें हमें अपना दायित्व निभाना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News